top of page

महुआ मोइत्रा विवाद के बीच ममता सरकार का बड़ा फैसला, अडानी ग्रुप से छीना 25 हजार करोड़ का प्रोजेक्ट

मंगलवार को सीएम ममता बनर्जी ने साफ किया कि ताजपुर समुद्री बंदरगाह परियोजना को विकास करने के लिए जल्द ही एक टेंडर जारी किया जाएगा. इससे पहले इस परियोजना का काम अडानी ग्रुप को दिया गया था.

इंडिया टुडे से जुड़े इंद्रजीत कुंडू के अनुसार, अडानी ग्रुप को ताजपुर पोर्ट को विकसित करने के लिए 25 हजार करोड़ का प्रोजेक्ट दिया गया था. 20 नवंबर को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने स्प्ष्ट किया कि इस प्रोजेक्ट के लिए जल्द ही टेंडर जारी किया जाएगा. रिपोर्ट के मुताबिक, इससे पहले इस प्रोजेक्ट को अडानी ग्रुप को सौंपा गया था. लेकिन अब ममता बनर्जी ने घोषणा की है कि इसके लिए फिर से फ्रेश टेंडर निकाले जाएंगे.

इससे पहले उद्योगपति गौतम अडानी ने बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट 2022 में भाग लिया था. यहां उन्होंने 10 हजार करोड़ रुपये के निवेश की घोषणा की थी. जिसके दो महीने बाद, पिछले साल अक्टूबर में ममता बनर्जी ने खुद कोलकाता में अडानी पोर्ट्स के सीईओ करण अडानी को LOI (Letter of Intent) सौंपा था.



राज्य सरकार ने जब इस प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी अडानी ग्रुप को दी थी तब इस पर काफी चर्चा भी हुई. कहा गया कि एक तरफ जहां विपक्ष अडानी ग्रुप पर हमलावर है, तो वहीं दूसरी तरफ ममता सरकार बड़े प्रोजेक्ट का काम उसी ग्रुप को सौंप रही है

1 view0 comments
bottom of page